महाराष्ट्र में Covid-19 संक्रमण के 172 नए मामले मिले..

Spread the love

नई दिल्ली । देश भर में कोरोना संक्रमण के मामले फिर दिन पे दिन बढ़ रहे हैं। इसी बीच महाराष्ट्र में Covid-19 संक्रमण के 172 नए मामले सामने आने से चिन्ताएं बढ़ गयी हैं। इससे राज्य में संक्रमितों की तादाद बढ़कर 1,972 हो गयी है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में कोविड संक्रमण के मामले जरुर बढ़ हैं पर अब तक इससे किसी की मौत नहीं हुई है।

प्रयागराज : पड़ोसी ने की मासूम के साथ खंडहर में कुकर्म की कोशिश, शोर मचाने पर सिर ईंटो से कूंचलकर की हत्या

राज्य में पिछले कुछ समय में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं। इसका अंदाज इसी से होतो है कि पिछले एक सप्ताह 24 से 30 दिसंबर के बीच ही राज्य में संक्रमण के 620 नए मामले आये हैं जबकि इससे पहले के सप्ताह यानि 17 से 24 दिसंबर के बीच संक्रमण 103 मामले सामने आये थे। वहीं महीने के पहले सप्ताह 3 से 9 दिसंबर में 19 और 10 से 16 दिसंबर तक भी इतने ही मामले सामने आये थे। महाराष्ट्र में गत दिवस तक ओमीक्रॉन के जेएन.1 सब-वैरिएंट के 10 मामले मिले थे।.

देश भर में संक्रमितों की तादाद भी बढ़ी

ये संक्रमण के मामले ठाणे, पुणे और अकोला, पुणे और सिंधुदुर्ग जिलों में पाये गये थे। वहीं स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, ओमिक्रॉन एक्सबीबी 1.16 कोविड -19 का ही एक प्रमुख वैरिएंट है। वहीं देश में अब तक कोरोना के सब वैरिएंट जेएन-1 के 162 मामले सामने मिले हैं। जिसमें केरल, गुजरात में ज्यादातर मामले मिले हैं। कई राज्यें में पिछले कुछ हफ्तों में कोविड मामलों की संख्या तेजी से बढ़ है।

वाराणसी : IIT-BHU की छात्रा के साथ गैंगरेप कर गन पॉइंट पर कपड़े उतरवाकर वीडियो बनाने वाले तीनों आरोपी गिरफ्तार

इस प्रकार नौ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों ने अब तक जेएन1 सब वैरिएंट पाए गए हैं। केरल में 83, गुजरात में 34, गोवा में 18, कर्नाटक में आठ, महाराष्ट्र में सात, राजस्थान में पांच, तमिलनाडु में चार, तेलंगाना में दो और दिल्ली में एक मामला मिला है। इसके साथ हीसार्स -सीओवी-2 जीनोमिक्स कंसोर्टियम (आईएनएसएसीओजी) के अनुसार आईएनएसएसीओजी के आंकड़ों से पता चला है कि दिसंबर में देश में दर्ज किए गए 145 कोविड मामलों में जेएन-1 सब वैरिएंट मिले जबकि गत दिवस नवंबर में इसके 17 मामले मिले थे।

सुलभ रेल यात्रा या शहंशाह के साथ सेल्फी चाहते हैं लोग : राहुल गांधी

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!