विंग्स इंडिया-2024 में दर्ज होगी नोएडा एयरपोर्ट की उपस्थिति

Spread the love

ग्रेटर नोएडा। हैदराबाद में 18 से 21 जनवरी तक होने वाली विंग्स इंडिया-2024 सम्मेलन में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की उपस्थिति भी दर्ज होगी। इसमें नागरिक उड्डयन विभाग के विशेष सचिव कुमार हर्ष और यमुना प्राधिकरण के ओएसडी/ एयरपोर्ट के नोडल अधिकारी शैलेंद्र भाटिया हिस्सा लेंगे।

विंग्स इंडिया-2024 के मंच से देश के सबसे बड़े एयरपोर्ट से देश-विदेश को मिलने वाली कनेक्टिविटी के साथ रीजनल कनेक्टिविटी के बारे में जानकारी दी जाएगी, साथ ही एविएशन सेक्टर में संभावनाओं से भी अवगत कराया जाएगा। सम्मेलन में नोएडा एयरपोर्ट की खूबियों के साथ यहां एविएशन सेक्टर की संभावनाओं के बारे में जानकारी देकर इस उद्योग से जुड़ी कंपनियों को यीडा सिटी में निवेश के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

सम्मेलन में वायु सेवा की रीजनल कनेक्टिविटी पर विशेष रूप से चर्चा होनी है। नोएडा एयरपोर्ट न केवल उत्तर प्रदेश बल्कि देश-दुनिया के लिए भी महत्वपूर्ण होगा। यह देश का सबसे बड़ा एयरपोर्ट बनेगा। इसकी क्षमता सबसे अधिक होगी। शैलेंद्र भाटिया ने बताया कि नोएडा के अलावा उत्तर प्रदेश में कहां-कहां पर एयरपोर्ट बन रहे हैं। भविष्य की क्या योजनाएं हैं, इस बारे में अवगत कराया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!