Vastu Tips for Home: घर खरीदने से पहले जरूर रखे इन बातो का ध्यान

Spread the love

Vastu Tips for Home : घर खरीदने से पहले जरूर रखे इन बातो का ध्यान घर बनाने के लिए लोग बहुत मेहनत करते हैं। दरअसल आज के समय में घर बनाना बहुत ही महंगा हो गया है। ऐसे में जो लोग बहुत मेहनत करके अपना घर बनाते हैं उनके लिए ये बात बहुत ही मायने रखती है की उनके घर में सुख और शांति रहे। बता दें कि घर बनाते हुए शुरुआत से ही वास्तु के कुछ नियमों का खास ध्यान रखना चाहिए ताकि घर में कोई वास्तु दोष न हो।

रखे इन चीजों का खास ध्यान

Vastu Tips for Home:आपको बता दे की वास्तुशास्त्र के अनुसार नया घर लेना बहुत ही शुभ माना जाता है, वास्तु के अनुसार अगर घर बनाये तो हमेशा सुख शांति और धन घर में बन रहता है अगर आप घर खरीदते समय इन सब बातो का ध्यान रखे तो आपके घर के अंदर नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश कर सकती है घर में शांति नहीं रहेगी, वास्तु शास्त्र सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा के संतुलन पर आधारित है। अगर आप नया घर खरीदने की सोच रहे हैं तो वास्तु शास्त्र में इससे जुड़े कुछ खास नियम बताए गए हैं, जिसे आप अपना घर बनाते समय जरूर ध्यान में रखे।

दिशा निर्देश

Vastu Tips for Home : आपको बता दे की वास्तु शास्त्र के अनुसार, यदि आप घर या फ्लैट खरीद रहे हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि उसका मुख्य द्वार ईशान कोण में होना चाहिए, माना जाता है, की आगर घर का मुख्य द्वार ईशान कोण दिशा में होता है। तो वह काफी शुभ माना जाता है। मुख्य द्वार उत्तर-पूर्व या पूर्व दिशा का तरफ हो. इस तरह के मकान को वास्तु शास्त्र में शुभ और लाभदायक माना जाता है।

वास्तु शास्त्र के अनुसार

Vastu Tips for Home: वास्तु शास्त्र के अनुसार जिस घर में सुबह या शाम के समय सूर्य की किरणें प्रवेश करती हैं वह घर भी बहुत शुभ माना जाता है, इसके अलावा आपके घर में उत्तर से पूर्व की ओर अधिक खुली जगह होनी चाहिए।

Vastu Tips for Home:यदि आप अपने सपनों का घर बना रहे हैं तो वास्तु (Vastu) के हिसाब से इस बात का जरूर ध्यान रखें कि वो पूरब दिशा की ओर हो तो बेहतर होता है। साथ में ये भी ध्यान रखें कि बिना किसी साउंड के सुचारू रूप से खुलना चाहिए। साथ ही पॉजिटिव एनर्जी के लिए इसमें अच्छा कलर भी करें। क्योंकि मेन डोर सा न सिर्फ हम तुम बल्कि पॉजिटिव और नेगेटिव एनर्जी भी आती हैं।

खिड़की के दिशा पर रखे ध्यान

घर खरीदते समय आपको घर के खिड़कियों के दिशा पर भी ध्यान देना होगा । घर के खिड़कियों का स्थान हमेसा उत्तर और पूर्व दिशा में होना चाहिए अगर आप नया घर ले रहे हो तो इन बात का ध्यान रखे की घर में बड़ी खिड़की होनी चाहिए जिससे की वातवरण अच्छा रहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!